Home brekingnews श्रीलंका मीडिया का दावा- बांग्लादेश के कप्तान ने तोड़ा ड्रेसिंग रूम का शीशा

श्रीलंका मीडिया का दावा- बांग्लादेश के कप्तान ने तोड़ा ड्रेसिंग रूम का शीशा

1 second read
0
0
65

नई दिल्ली: श्रीलंका में खेली गई  ट्राई टी-20 सीरीज निडास ट्रॉफी  इस बार कई कारणों से चर्चा में रही. इस सीरीज में खेल से ज्यादा बांग्लादेश के खिलाड़ी अपने खराब व्यवहार के लिए चर्चा में रहे. मैदान पर जीत के बाद नागिन डांस कर श्रीलंका को चिढ़ाने के अलावा बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने दो शर्मनाक हरकत भी की, जिसके लिए दो खिलाड़ियों पर जुर्माना भी लगाया गया. सबसे पहले तो आउट होने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायरों से बहस की. इसके बाद मैच जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम का शीशा भी तोड़ा.

आर प्रेमदासा स्टेडियम में यह घटना आखिरी ओवर में घटी, जब श्रीलंका को जीत के लिये 12 रन चाहिए थे. मैदानी अंपायरों ने इसुरू उदाना की जान बूझकर की गयी लगातार दूसरी शार्ट पिच गेंद को नोबाल नहीं दिया. अंपायरों के फैसले से खफा शाकिब पवेलियन से उतरकर सीमा रेखा के पास पहुंच गये. उन्होंने अपने बल्लेबाजों को वापस लौटने का इशारा किया लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला बदल दिया और बांग्लादेश ने शानदार जीत दर्ज की.

बांग्लादेश के खिलाड़ियों का जीत के बाद जश्न मनाने का तरीका भी अच्छा नहीं था. उनके ड्रेसिंग रूम में कांच से बना दरवाजा टूटा पाया गया. बांग्लादेश टीम प्रबंधन ने आरोपों पर जवाब नहीं दिया, लेकिन पता चला है कि उन्होंने नुकसान की भरपायी करने की पेशकश की है. आईसीसी ने अभी तक इस मामले पर टिप्पणी नहीं की थी. मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने घटना के वीडियो फुटेज मंगाए थे.

अब इस मामले में श्रीलंकाई मीडिया का कहना है कि, ड्रेसिंह रूम के शीशे बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने ही तोड़े थे. इस मैच के बाद बांग्लादेशी टीम के ड्रेसिंग रूम का एक शीशे का दरवाजा टूटने की तस्वीरें सामने आई थीं. इसके बाद यह विवाद और बढ़ गया था.

श्रीलंकाई अखबार ‘द आईलैंड’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने शीशा तोड़ने वाले शख्स का नाम जानने के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच के बाद कैटरर्स से बात की थी. इस मामले की सीसीटीवी फुटेज से भी साफ नहीं हो पा रहा है कि किसने इस शीशे को तोड़ा था. हालांकि, इस अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक वर्किंग स्टाफ ने इस घटना के पीछे बांग्लादेश के कप्तान शाबिक अल हसन का हाथ बताया है.

बताया गया है कि हसन ने शीशे को जोर से धक्का दिया था, जिससे यह टूट गया. शाकिब पर उनकी मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया और आईसीसी ने उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है. मैदान पर उलझने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी नुरुल हसन ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी है और उन पर भी मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. उनके खाते में भी एक डिमेरिट अंक गया है.

 

Load More Related Articles
Load More By Rohit
Load More In brekingnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अल्जीरिया में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, कम से कम 100 की मौत

अल्जीरिया प्रेस सर्विस ने कहा है कि इल्यूशिन श्रेणी का विमान दक्षिण पश्चिमी अल्जीरियाई शहर…