Home प्रदेश से रविदास मंदिर पहुंचकर CM योगी बोले, पीएम मोदी की प्रेरणा से यहां आया

रविदास मंदिर पहुंचकर CM योगी बोले, पीएम मोदी की प्रेरणा से यहां आया

2 second read
0
0
42

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की प्रेरणा से यहां आया हूं. प्रधानमंत्री की इच्छा थी कि इस जयंती कार्यक्रम में उपस्थित हों और मैं उपस्थित हो गया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने संत रविदास के गोवर्धन स्थित मंदिर में दर्शन पूजन किए. सीएम के मंदिर पहुंचते ही संत

 

 

 

रविदास के मतावलंबियों ने उनका विधिवत स्वागत किया. इसके बाद सीएम योगी ने संत रविदास जयंती के समारोह में शिरकत की. लंगर में खाना खाने के बाद संत शिरोमणि का आशीर्वाद लिया.

बता दें कि संत रविदास जयंती पर दूर दराज से श्रद्धालुओं का मेला लगा हुआ है. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने संत रविदास मंदिर में मत्था टेका और संत रविदास गुरु रविदास का आशीर्वाद लेने के बाद मंदिर से पंडाल रवाना हुए.

इस दौरान संत रविदास जन्मस्थली सत्संग मंच से सीएम ने कहा कि हम सबके लिए आज का दिन प्रसन्नता की अनुभूति करने वाला है. सीएम  योगी ने कहा कि पीएम मोदी की प्रेरणा से यहां आया हूं. प्रधानमंत्री की इच्छा थी कि इस जयंती कार्यक्रम में उपस्थित हों और मैं उपस्थित हो गया. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जाति के नाम पर छुआछूत के नाम पर भेद नहीं होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि संत रविदास जन्मस्थली के विकास में यूपी सरकार सहयोग करेगी. योगी मैं इस अवसर पर यही प्रार्थना करूंगा कि सबके जीवन में आनंद रहे. हमने स्कूलों को कहा आज यूपी के अंदर हर विद्यालय में आज छुट्टी नहीं रखोगे बल्कि संत गुरु रविदास के नाम पर कार्यक्रम होने चाहिए.

वैसे वाराणसी प्रवास के दौरान सीएम योगी को जिले की कानून व्यवस्था का कमिश्नरी सभागार में समीक्षा बैठक भी करनी थी. लेकिन उन्होंने वाराणसी सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की और वापस राजधानी रवाना हो गए. उन्होंने अधिकारियों की समीक्षा बैठक नहीं ली.

 

Load More Related Articles
Load More By Rohit
Load More In प्रदेश से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अल्जीरिया में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, कम से कम 100 की मौत

अल्जीरिया प्रेस सर्विस ने कहा है कि इल्यूशिन श्रेणी का विमान दक्षिण पश्चिमी अल्जीरियाई शहर…