Home खेल मैच फिक्सिंग के घेरे में फिर आए पूर्व PAK कप्तान सलमान बट

मैच फिक्सिंग के घेरे में फिर आए पूर्व PAK कप्तान सलमान बट

1 second read
0
0
40

मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट एक बार फिर से फिक्सिंग के मामले में फंसते नजर आ रहे है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एंटी करंप्शन यूनिट ने इस बात की पुष्टि की है कि वे हाल ही में संपन्न हुए अजमान ऑल स्टार टी-20 लीग की जांच कर रही है, जहां बट को भी देखा गया था.

बट और तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ पर स्पॉट फिक्सिंग के मामले में 2010 में पांच साल का प्रतिबंध लगा था. ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ इस निजी टूर्नामेंट का हिस्सा थे.

टूर्नामेंट के प्रसारण फुटेज देखने का बाद आईसीसी हरकत में आई. वीडियो में कुछ खिलाड़ियों को विवादित तरीके से आउट होते देखा गया जबकि कुछ का व्यवहार संदेहास्पद था.

इस निजी लीग को एमिरात क्रिकेट बोर्ड और अजमान क्रिकेट परिषद ने गैरकानूनी करार दिया था, जिसके बाद भी बट और आसिफ के अलावा पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी हसन रजा और मुहम्मद खलील ने भी इसमें भाग लिया था.

बट ने पीटीआई से कहा, ‘स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसने के बाद मैं ऐसे विवादों से दूर रहने की कोशिश करता हूं. मैं खुश हूं की आईसीसी इसकी जांच कर रही है, क्योंकि इसमें कई खामियां थी. मैंने वहां सिर्फ दो मैच खेले और फिर दुबई चला गया.

उन्होंने कहा, ‘मैं वहां इस लिए गया था क्योंकि मुझे लाहौर की वनडे टीम में नहीं चुना गया था. लेकिन, जब मै वहां पहुंचा तब मुझे पता चला कि यह एमेच्योर टूर्नामेंट हैं, जहां ना तो कोई मैच रेफरी था, ना ही आईसीसी एंटी करंप्शन यूनिट का अधिकारी और स्कोरर.’

 

Load More Related Articles
Load More By Rohit
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अल्जीरिया में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, कम से कम 100 की मौत

अल्जीरिया प्रेस सर्विस ने कहा है कि इल्यूशिन श्रेणी का विमान दक्षिण पश्चिमी अल्जीरियाई शहर…