पंजाब में 17 और गोवा में 29 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के नाम का एलान

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

jp-nadda-1-580x395

नई दिल्ली: पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पंजाब में बीजेपी सिर्फ 23 सीटों पर चुनाव लड़ती है, जिनमें अभी 17 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया गया है. गोवा में भी बीजेपी ने 29 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है.

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दोनों राज्यों की पहली लिस्ट जारी की. हालांकि, पंजाब में फिलहाल गठबंधन सरकार में बीजेपी के मौजूदा मंत्रियों को पहली लिस्ट से बाहर रखा गया है. मौजूदा वक्त में पंजाब में बीजेपी के 12 विधायक हैं.

इन दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव हैं. बीजेपी पंजाब में 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारती है. वहीं, बाकी सीटों पर उसकी सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं.

अमृतसर लोकसभा उपचुनाव पर उम्मीदवार का भी एलान

बीजेपी ने अमृतसर लोकसभा उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार का एलान कर दिया गया है. बीजेपी ने राजेंद्र मोहन चीना को इस सीट से लड़ाने का फैसला किया है. साल 2014 को लोकसभा चुनाव में इस सीट से वित्त मंत्री अरुण जेटली को कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस सीट से इस्तीफा दे दिया है. कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस की तरफ से सीएम के उम्मीदवार हैं.

गोवा में 29 उम्मीदवारों का एलान

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में बीजेपी अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कुछ सीटें सहयोगियों के लिए छोड़ी जा सकती हैं. बीजेपी ने 40 सीटों में से आज 29 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है.

यूपी में उम्मीदवार के एलान के लिए 15 जनवरी को बैठक

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 15 जनवरी को बैठक कर सकती है. राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में चार फरवरी और आठ मार्च के बीच विधानसभा चुनाव होंगे. इन सभी राज्यों में मतगणना 11 मार्च को होगी.

 

यहां देखें दोनों राज्यों के उम्मीदवारों की लिस्ट

BJP-LIST-2-441x400 BJP-LIST-1

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *