Home देश पीएम मोदी की आज कुशीनगर में रैली, साधेंगे पूर्वांचल

पीएम मोदी की आज कुशीनगर में रैली, साधेंगे पूर्वांचल

1 second read
0
0
23

पीएम मोदी की आज कुशीनगर में रैली, साधेंगे पूर्वांचल

कुशीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भगवान बुद्ध की धरती कुशीनगर से पूर्वांचल में हुंकार भरेंगे। 500 और 1000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध लगाने के बाद मोदी की पूर्वाचल में यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। इसके पहले गाजीपुर में उनका जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल चुका है।
बिहार की सीमा से सटी गौतमबुद्ध की निर्वाण स्थली कुशीनगर की सियासत धारा के विपरीत चलती रही है। आजादी के बाद पहले आम चुनाव में ही यहां के लोगों ने कांग्रेस की राह छोड़कर सोशलिस्ट पार्टी का परचम लहराया था। यहीं के रामकोला गन्ना किसान आंदोलन के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत में सपा और मुलायम सिंह यादव की भी ताकत बढ़ी। बदलाव का तेवर यहां की फितरत में है, लेकिन मोदी के उभार के बाद यहां के लोग उनकी धारा में बहते दिखे हैं। 2014 में पूरे प्रदेश की तरह कुशीनगर ने भी कमल खिलाने में कोई कोताही नहीं की। अब मोदी के जरिये भाजपा यहां मिशन 2017 फतह करने में जुटी है।
भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के कमर कस ली है। भाजपा की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में है। लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने भी जो वायदे किये उसे पूरा करने के लिए कदम बढ़ा रहे हैं। एक मई को जब वह बलिया जिले से उवला योजना शुरू कर रहे थे, तब चौके-चूल्हे से रिश्ता जोड़ने की उनकी आवाज कुशीनगर में भी खूब सुनी गई। बाढ़ का प्रकोप और गरीबी ङोल रहे कुशीनगर में गन्ने की खेती पहले ही दम तोड़ चुकी है। इंसेफलाइटिस की मार से यहां का बचपन पिछले तीन दशकों से कराह रहा है। 22 जुलाई को जब गोरखपुर में मोदी फर्टिलाइजर कारखाना और एम्स की आधारशिला रख रहे थे तब उनका यह पैकेज कुशीनगर के लिए भी था। दम तोड़ते बचपन को बचाने, किसानों की उम्मीद और बेरोजगारों को रोजगार की उनकी पहल को कुशीनगर ने शिद्दत से महसूस किया है।
गोरखपुर के एयरपोर्ट पर लैंड
भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा के तहत आज पीएम मोदी गोरखपुर के एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद कसया हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। वह दिल्ली से जहाज से चलकर गोरखपुर एयरपोर्ट पर दोपहर 12.20 बजे पहुंचेंगे। पांच मिनट बाद 12.25 बजे वह हेलीकाप्टर से कुशीनगर के लिए प्रस्थान करेंगे और 12.50 बजे सभा स्थल पर पहुंच जाएंगे। वह दो बजे तक मंच पर रहेंगे और संबोधन करेंगे। उसके बाद वह पुन: गोरखपुर होते हुए दिल्ली वापस लौट जाएंगे। पीएम की परिवर्तन रैली के लिए जबर्दस्त तैयारियां की गई है। कुशीनगर जनपद के कसया एअरपोर्ट पर रैली स्थल की साज-सज्जा के साथ लगे डॉ. भीमराव अंबेडकर और सरदार वल्लभभाई पटेल के पोस्टर कुछ राजनीतिक संदेश भी दे रहे हैं। आज की रैली की सुरक्षा के पुख्ता इंताजम हैं। वैसे तो यह पूरी यात्रा और रैली ही सियासी है, लेकिन दो पोस्टरों से निकल रहे राजनीतिक निहितार्थ यह बता रहे हैं कि बुद्ध की धरती कुशीनगर से मोदी पूर्वांचल के दलितों और पिछड़ों को भी साधने का प्रयास करेंगे। इसके साथ पीएम मोदी बसपा व कांग्रेस समेत अन्य सियासी दलों पर हमला भी बोलेंगे। कसया में प्रधानमंत्री के लिए तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी 12:50 मिनट पर सभास्थल के हेलीपैड पर पहुंच जाएंगे। एडीजी भावेश कुमार सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। रैली स्थल पर आठ आइपीएस अधिकारी के साथ पचास सीओ की तैनात हैं।
प्रधानमंत्री का कार्यक्रम
11 बजे प्लेन से दिल्ली से होंगे रवाना
12.20 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे
12.25 बजे हेलीकाप्टर से कार्यक्रम स्थल के लिए प्रस्थान
12.50 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे
1 बजे से 2 बजे तक मंच पर और संबोधन
2 बजे मंच से उतरेंगे और 2.15 बजे हैलीकाप्टर से गोरखपुर के लिए रवाना।

Load More Related Articles
Load More By Arun Kumar
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पंजाब में आप का बहुमत तो दलित होगा मुख्यमंत्री : अरविन्द केजरीवाल

जालंधर: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अगर पंजाब में होने वाले विध…