Home क्राईम अलर्ट मेवात से एकत्र किए गए बिरयानी सैम्पलों में हो गई गोमांस की पुष्टि : सूत्र

मेवात से एकत्र किए गए बिरयानी सैम्पलों में हो गई गोमांस की पुष्टि : सूत्र

1 second read
0
0
30

मेवात से एकत्र किए गए बिरयानी सैम्पलों में हो गई गोमांस की पुष्टि : सूत्रमेवात (हरियाणा): पुलिस को हरियाणा के मेवात इलाके में उस बिरयानी में गोमांस मिला है, जिसके सैम्पल पिछले कुछ दिन से वे एकत्र कर रहे थे. यह जानकारी सूत्रों ने दी है. बताया जा रहा है कि इस बात की पुष्टि हिसार स्थित एक सरकारी लैब ने कर दी है कि बिरयानी के अधिकतर सैम्पलों में गोमांस है.
ईद के त्योहार से पहले की गई बिरयानी की इस जांच को लेकर बहुत-से लोगों को हैरानी हुई थी, और उन्होंने सवाल उठाए थे कि जो राज्य पुलिस के पास होने वाली शिकायतों की गिनती के आधार पर देश में दूसरे स्थान पर है, उसमें पुलिस को अन्य अपराधों की तरफ ध्यान देना चाहिए या बिरयानी के सैम्पल एकत्र करने पर.

राज्य के मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को इस कदम का बचाव करते हुए कहा था, “वे (पुलिस) कानून को लागू कराए जाने के लिए उत्तरदायी हैं… यह उनकी ड्यूटी का हिस्सा है कि राज्य में गोमांस न खाया जाए, क्योंकि भारत में यह गैर-कानूनी है…”

मेवात इलाके में सड़क किनारे और रेस्तराओं में बिरयानी बेचने वाले लगभग 10,000 लोगों के लिए बकरीद का त्योहार काफी बिक्री लेकर आता है. दरअसल, मेवात राज्य का एकमात्र जिला है, जहां मुस्लिम आबादी का बाहुल्य है, लेकिन अब अभूतपूर्व तरीके से की गई इस पुलिस जांच ने इन लोगों को बेचैन कर दिया है

Load More Related Articles
Load More By Arun Kumar
Load More In क्राईम अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पंजाब में आप का बहुमत तो दलित होगा मुख्यमंत्री : अरविन्द केजरीवाल

जालंधर: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अगर पंजाब में होने वाले विध…